SatsangLive

The Spiritual Touch

जून में बापू चले फ्लोरिडा USA

0

जून में बापू चले फ्लोरिडा
मानस मर्मज्ञ पूज्य संत श्री मोरारी बापू की बहुचर्चित यरूशलम कथा का आज विश्राम हो गया. हिंदू इतिहास में ये पहला मौका था, जब किसी कथा वाचक ने ईसा मसीह के जन्म स्थली पर जाकर राम का गुणगान किया हो, वैसे देखा जाये तो बापू कई मायनो में अन्य कथावाचकों से सर्वथा भिन्न है. वे उड़ते जहाज में, तैरते जहाज़  में, लद्दाख से लेकर तिब्बत तक, अमरीका से लेकर अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, यूरोप आदि स्थानों पर राम नाम की अलख जगा चुके है.
येरुशलम कथा को लेकर कई प्रकार की दुविधाएं प्रकट की गयी थी. किन्तु बापू ने कथा को सफल संपन्न करके इतिहास रच दिया. बापू का मानना है कि राम सभी जगह है. वे पाकिस्तान में, मक्का-मदीना में भी राम कथा करना चाहते है. ये देखना दिलचस्प होगा कि मुस्लिम देश इन कथाओं की अनुमति देते है या नहीं. यहाँ ये बताना ज्ञानपरक होगा कि मोरारी बापू वे अकेले इंसान है जिन्होंने कश्मीर राज्य में भी राम कथा की है.
बापू की अगली कथा जून माह में प्रथम सप्ताह में  संयुक्त राज्य अमेरिका के फ्लोरिडा प्रान्त में होगी. इस कथा में भी अन्य कथाओं की भांति एक समय का भोजन सभी श्रवणकारियों के लिए नि:शुल्क  रहेगा. बापू के एक करीबी संगीतग्य ने बताया कि बापू फ्लोरिडा कथा को लेकर बहुत उत्सुक है. यूँ तो अमेरिका में बापू चार से अधिक कथा कर चुके है किन्तु फ्लोरिडा में यह उनकी प्रथम कथा होगी.
सत्संग लाइव समय समय पर बापू की आगामी कथाओं की जानकारी अपने पाठकों को उपलब्ध करवाता रहेगा.
- भागीरथ भट्ट, जाम नगर

NEXT RAMKATHA by Bapu

Florida: june 02-10 2012

Johannesburg, South Africa: 07-15 july 2012

Nagasaki/Hiroshima, Japan: 04-12 aug 2012

Nathdwara, rajasthan: 18-26 aug 2012

मोरारी बापू से सम्बंधित आलेख -

Tampa, Florida Ram Katha -All Details

बधाई संदेश: मुरारी बापू

रामकथा के अन्तर्पाठ पर चिंतन

Jerusalem Ram Katha By Morari Bapu

Hindu teacher brings J’lem mantra of compassion: Jerusalem Post

अंदाज़-ए- मोरारी बापू (फोटो एलबम)

morari bapu:biography

 

 

So, what do you think ?