SatsangLive

The Spiritual Touch

Udaipur: धरती हुई पावन, बरसेगा श्याम सावन

0

Khatu shyam bhajan in udaipur

श्रीश्याम भक्त मंडल ट्रस्ट के 9वें वार्षिक जागरण महोत्सव को लेकर शुक्रवार को फतह स्कूल पर भूमि पूजन हुआ। आयोजन स्थल पर श्याम कुंड खाटू नगरी और गंगा जल का छिड़काव किया गया।
विधि विधान के साथ हुए पूजन कार्यक्रम में नवग्रह देवताओं का आह्वान करते हुए 31 जोड़ों ने श्याम बाबा की पूजा की। फतह स्कूल परिसर में सुबह 7.30 बजे पंडित ख्यालीलाल आमेटा के मंत्रोच्चार के साथ हुए आयोजन में श्रीश्याम भक्त मंडल ट्रस्ट परिवारों के सदस्य मौजूद थे।
सुरेश न्याति व मुकेश काबरा की मौजूदगी में हुए अनुष्ठान में विष्णु कुमार रांदड़ व बसंत काबरा ने पूरे मैदान में गंगाजल व पंचगव्य का छिड़काव किया। लाल, पीले, केसरिया वस्त्र धारण कर मौजूद रही महिलाओं ने मंगल गीत गाकर माहौल को भक्तिमय बनाया।

शुरू हुआ पांडाल निर्माण कार्य
प्रवक्ता डॉ. बालकृष्ण शर्मा के अनुसार संस्थापक ज्ञानीराम अग्रवाल ने बताया कि अनिल वैद की देखरेख में दिल्ली व बंगाल के कारीगरों द्वारा 100 फीट ऊंचाई वाले पांडाल व दरबार निर्माण का कार्य शुरू हो गया है।

श्याम रथ से होगा प्रचार
अध्यक्ष ओमप्रकाश अग्रवाल ने बताया कि अधिकाधिक शहरवासियों को आयोजन से जोड़ने के लिए श्याम रथ से आयोजन का प्रचार प्रसार किया जा रहा है। इसके अलावा श्याम भजन सुनने के लिए ट्रस्ट सदस्यों द्वारा निमंत्रण दिए जा रहे हैं। आयोजन स्थल पर तैयारियां जोर शोर से शुरू हो गई हैं।

(Based on Press Note,released by shri shyam bhakt mandal)

So, what do you think ?